मैहर की अनुरक्ति साबनानी बनी डीएसपी

Home / Sindhi Students / मैहर की अनुरक्ति साबनानी बनी डीएसपी

मैहर की अनुरक्ति साबनानी बनी डीएसपी

DSP Maihar

​डिजिटल डेस्क,सतना। मैहर की अनुरक्ति साबनानी का डीएसपी पद के लिए चयन हुआ है। उनके परिजनों का कहना है कि अनुरक्ति की मंजिल यह नहीं, वह दिल्ली में यूपीएससी की तैयारी में बिजी है। यह उसका एमपीपीएससी में दूसरी बार चयन है। अनुरक्ति ने रिजल्ट आने के पहले पीएससी की तीसरी परीक्षा में शामिल होकर उसमें भी सफलता अर्जित की है। उसने इससे पूर्व की परीक्षा में रिटेन भी निकाल लिया था। 

डीएसपी पद पर चयनित अनुरक्ति के चाचा जीतेन्द्र साबनानी का कहना है कि हम सभी लोग इस चयन पर खुश हैं, लेकिन उसकी मंजिल कहीं और है जिसके लिए वह प्रयासरत भी है। 10 दिन पहले ही हम लोग अनुरक्ति को दिल्ली छोड़ कर आए हैं। उन्होंने बताया कि अनुरक्ति ने 8वीं तक की पढ़ाई मैहर के महर्षि विद्या मंदिर में करने के बाद जबलपुर के क्राइस्ट चर्च स्कूल में दाखिला लिया और 12वीं वहीं पास किया। कामर्स विषय में इंदौर से ग्रेज्युएशन करने के साथ ही उन्होंने प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी की और सफलता हासिल की ।

अनुरक्ति के पिता कमल साबनानी इन्कम टैक्स, सेल टैक्स के वकील हैं। मैहर में ही रहकर वह प्रैक्टिस कर रहे है। उनका भाई राहुल साबनानी भी पढ़ने में बहुत होशियार है। पहली बार में ही राहुल ने आईआईटी की प्रवेश परीक्षा उत्तीर्ण की और भुवनेश्वर में पढ़ाई कर रहा है।

Recent Posts

Leave a Comment

wpid-29610153.jpg