लखनऊ के सिंधी मेधावी छात्रों के लिए सम्मान समारोह

Home / sindhi samaj / लखनऊ के सिंधी मेधावी छात्रों के लिए सम्मान समारोह

लखनऊ के सिंधी मेधावी छात्रों के लिए सम्मान समारोह

सिंध वेलफेयर सोसाइटी हर साल की तरह इस वर्ष भी शिव शान्ति संत आसुदराम आश्रम में आगामी 25 मई को ग्रैंड आई ए एस वर्कशॉप का आयोजन करने जा रहा है। इसी उप्लक्षय में हमने इस वर्ष साथ ही साथ लखनऊ के सिंधी समाज के मेघावी और प्रतिभावान बच्चों को सम्मान्नित कर उनका प्रोत्साहन करने के लिए  प्रतिभा सम्मान समारोह का भी आयोजन करने का निर्णय लिया है।

इस वर्ष आई ए एस वर्कशॉप के उद्घाटन समारोह में लखनऊ के जिन बच्चों ने 10वीं और 12वीं की परीक्षा में 80% से ऊपर अंक प्राप्त किये हैं उनको और उनके अभिभावकों को संत शिरोमणी साँई चांदरूराम साहब के कर कमलों द्वारा सम्मानित किया जाएगा। यह प्रतिभा सम्मान समारोह दिनांक 26.05.16 दिन बृहस्पतिवार प्रातः 10 बजे VIP रोड स्थित शिव शान्ति संत आसुदराम आश्रम में आयोजित किया जाएगा।

जिन बच्चों को सम्मान्नित किया जाएगा उनको उस दिन कार्यक्रम में विशेष रूप से आमंत्रित एक्सपर्ट्स के द्वारा कैरियर गाइडेंस भी दी जायेगी। आजकल बच्चे और पेरेंट्स इस विषय में बहुत कंफ्यूज रहते हैं की 10वीं और 12वीं के बाद किन विषयों का चयन किया जाय। विषय तो फिर भी बच्चे अपनी रूचि के आधार पर चुन लेते हैं लेकिन सही कैरियर का चुनाव किस आधार पर किया जाए यह निर्णय उनके लिए एक बहुत बड़ा चैलेंज होता है। यदि इस स्टेज पर बच्चे सही कैरियर के चुनाव में गलती करते हैं तो फिर उसका खामियाजा पुरे जीवन भर उठाना पड़ता है। हमारे एक्सपर्ट्स द्वारा इन बच्चों को विभिन्न कैरियर्स और उनके बीच के फर्क को बेहतर तरीके से समझाया जाएगा जिससे उन्हें सही निर्णय लेने में बहुत मदद होगी।

इन बच्चों को इस वर्ष आई ए एस की परीक्षा में उत्तीर्ण हुए बच्चों से मिलने और बातचीत करने का भी मौका मिलेगा।

सभी से निवेदन है की ऐसे बच्चों के नाम और उनके अभिभावकों के नाम और और मोबाइल नंबर हमें उपलब्ध कराएं। हम यू पी बोर्ड, आई सी एस सी बोर्ड, आई एस सी बोर्ड और सी बी एस सी बोर्ड के बच्चों यानी तीनो बोर्ड्स के बच्चों को सम्मान्नित करेंगे। नाम और मोबाइल नंबर हमें हर हाल में दिनांक 24.05.16 को दोपहर 12 बजे अवश्य उपलब्ध करा दिए जाएँ।

धन्यवाद

सुचना निम्न नंबर्स पर व्हाट्सएप्प द्वारा उपलब्ध  करायी जा सकती है;

अतुल राजपाल
9335037618

सतेंद्र भवनानी
993559966

सुमित मंग्लानी
9559544477

Register Online Here:
https://www.eventbrite.com/e/25627029134

Recent Posts

Leave a Comment