राष्ट्रीय सेमीनार "आरक्षण व्यवस्था और सिंधी समुदाय"

Home / Uncategorized / राष्ट्रीय सेमीनार "आरक्षण व्यवस्था और सिंधी समुदाय"

राष्ट्रीय सेमीनार "आरक्षण व्यवस्था और सिंधी समुदाय"

प्रिय सहयोगियों एवं मित्रों, जय झूलेलाल

जैसा की आप सभी को पता है की सिंध वेलफेयर सोसाइटी का गठन सिंधी समाज के सशक्तिकरण के लिए किया गया था और आज SWS आप सभी के सहयोग से पुरे देश में इस अभियान को फैला चूका है।

हमारे सशक्तिकरण अभियान की एक बड़ी जरुरत सिंधी समाज के लिए आरक्षण सुनिश्चित करना है।

हम में से अधिकाँश सिंधी इस विषय में अनभिज्ञ है की भारत के संविधान में जो आरक्षण की व्यवस्था है उसके क्राइटेरिया को हम सिंधी भी पूरा करते हैं और हम भी इस आरक्षण व्यवस्था का लाभ ले सकते हैं, बस हमारी अज्ञानता की वजह से और अधिकाँश सिंधीयो द्वारा इस व्यवस्था का उपयोग न करने की वजह से प्रसाशन में भी हमारी तरह ही भ्रम की स्तिथि व्याप्त है।

इस भ्रम और सुचना के अभाव को समाप्त करने के उद्देश्य से SWS आगामी 9 और 10 जनवरी को इस विषय पे एक नेशनल सेमीनार का आयोजन कर रहा है जिसमें पुरे भारत की सिंधी समाज की प्रमुख संस्थाओं
के प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे। यह सेमीनार शिव शांति आश्रम लखनऊ में समाज के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है।

इस सेमिनार की सफलता इस बात पर निर्भर करती है पुरे भारत के सिंधी समाज की सामजिक संस्थाओं के प्रमुख प्रतिनिधि, व्यवसायी, सरकार के संवैधानिक संस्थाओं में प्रवेश को इक्षुक सिंधी समाज के प्रतिनिधि, ऐसे सिंधी जो अभी आर्थिक रूप से स्वावलंबी न हो पाये हैं वे सभी इस सेमीनार में शिरकत करें।

इस सेमीनार में आरक्षण से सम्बंधित भारत सरकार की निति और सिंधियों की एलिजिबिलिटी कैसे है और हम कैसे सब के लिए आरक्षण सुनिश्चित करेंगे इन सभी बिंदुओं पर देश के विख्यात संविधान विशेषज्ञों द्वारा प्रकाश डाला जाएगा।

चूँकि हम लिमिटेड संख्या में ही डेलीगेट्स के रहने की व्यवस्था कर सकते हैं अतः केवल हम 200
प्रतिनिधियों  को ही बुला पाएंगे। जो प्रतिनिधि इस सेमीनार में आना चाहते हैं उनको 1500₹  की डेलिगेट फीस का भुगतान करना पड़ेगा। विस्तृत जानकारी और रजिस्ट्रेशन कराने  के लिए निम्नलिखित नो पर संपर्क किया जा सकता है:

अतुल राजपाल 9335037618
सतेंद्र भावनानी 9935599966
सुमित मंगलानी 9559544477

धन्यवाद
अतुल राजपाल
अध्यक्ष
सिंध वेलफेयर सोसाइटी

Recent Posts

Leave a Comment